Karnataka Bulldozers vs Bengal Tigers

CCL 2024: केरल के त्रिवेन्द्रम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2024 के पहले क्वालीफिकेशन मैच में कर्नाटक बुलडोजर्स और बंगाल टाइगर्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में कर्नाटक की टीम विजयी रही।

CCL 2024 Team
________CCL 2024 Team

 

इस मैच में बंगाल टाइगर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिससे कर्नाटक की टीम खतरे में पड़ गई. यदि हम इस मैच से संबंधित सभी विवरणों की जांच करें…

CCL 2024 Team

Karnataka Bulldozer Team: Kiccha Sudeep (captain), Chandan (wicketkeeper), Pradeep, Jayaram Karthik, Karan Aryan, Rajeev, Krishna, Manjunath Gowda, Pratap, Sunil Rao, Trivikram.

CCL 2024 Team

Bengal team members details: Jisshu Sen Gupta (captain), Boney, Jamie, Joey, Yusuf, Saurav Das (wicketkeeper), Satdeep, Tarandeep, Aditya, Uday, Rahul, Ratnadeep

बेंगल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने पहले दस ओवरों में ही बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। सबसे पहले रत्नदीप और जॉय को तुरंत हटा दिया गया। रत्नदीप छह रन और कार्तिक सात रन बनाकर पवेलियन पहुंचे। इसके बाद, जेमी और कप्तान जिशु सेन गुप्ता ने स्ट्राइक बदलकर और जरूरत पड़ने पर सिंगल लेकर पारी को संभाला। ख़राब गेंदों को भी किनारे तक पहुंचाया. इसके साथ ही निर्धारित 10 ओवर में 2 विकेट खोए और 86 रन हासिल करने बाकी रह गए.

इसके बाद कर्नाटक बुलडोजर टीम ने मैदान संभाला। हालाँकि, प्रदीप ने तेजी से रन बनाते हुए पांच चौकों से तहलका मचा दिया। हालाँकि, सतदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आउट होने से पहले 17 गेंदों पर 23 रन बनाए। सात गेंदों में नौ रन तक पहुंचने के बाद चंदन को रत्नदीप ने आउट कर दिया।

इसके बाद नाखुश रहे डार्लिंग कृष्णा, 11 गेंदों पर 12 रन बनाए. इस सीज़न में, कृष्णा ने शानदार प्रदर्शन किया और 300 से अधिक रन बनाए। कार्तिक ने 10 गेंदों में 24 रन बनाए, करण ने 4 गेंदों में 13 रन बनाए और राजीव ने 10 गेंदों में 24 रन बनाए। कर्नाटक की टीम ने चार विकेट खो दिए हैं और 114 रन बना लिए हैं। परिणामस्वरूप, कर्नाटक टीम को 28 रनों की बढ़त मिल गई। बंगाल टाइगर्स के लिए रतनदीप ने दो विकेट लिए, जबकि जेमी और सतदीप दोनों ने एक-एक विकेट लिया।

बंगाल ने दूसरी पारी की शुरुआत बेंगलुरु टीम की 28 रनों की बढ़त को कम करने के इरादे से की। आउट होने से पहले जिशु ने 12, जेमी ने 15 और राहुल ने 15 रन बनाए. यूसुफ जोर लगा रहे हैं. बंगाल ने छह विकेट खोकर 127 रन बनाए, जिसमें 18 गेंद में 34 रन शामिल हैं. बेंगलुरु टीम के लिए करण ने दो विकेट लिए और 14 रन बनाए।

99 रनों का लक्ष्य लेकर कर्नाटक की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और जमकर चौके-छक्के लगाए. भारी शॉट्स के साथ, जो उद्देश्य चुनौतीपूर्ण लग रहा था वह अचानक आसान हो गया। करण ने 12 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए. फिर कार्तिक और राजीव ने अपनी दौड़ तेज कर दी। राजीव ने 14 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए. जीत हासिल करने में नौ ओवर लगे.

यह भी पढ़ें:

1 thought on “CCL 2024: कर्नाटक बुलडोज़र्स बनाम बंगाल टाइगर्स । बेंगलुरु बुलडोजर ने बंगाल टाइगर्स को झटका दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *