Cristiano Ronaldo celebrates 39th birthday

Cristiano Ronaldo 39th Happy Birthday:
_______Cristiano Ronaldo 39th Happy Birthday:-

Cristiano Ronaldo 39th Happy Birthday: सामान्य व्यक्ति फुटबॉल पर चर्चा करते समय निःसंदेह क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जिक्र करेगा। वह दुनिया भर में मशहूर हो गये और उन्होंने अविश्वसनीय गोल किये। यहां तक कि उन देशों में भी जहां फुटबॉल एक बड़ा खेल नहीं है, रोनाल्डो का एक अलग व्यक्तित्व है। आज रोनाल्डो का 39वां जन्मदिन है। पिछले 20 सालों से उन्होंने खेल पर राज किया है.

Cristiano Ronaldo के रिकॉर्ड अविश्वसनीय हैं। जब रोनाल्डो रियल मैड्रिड में शामिल हुए, तो उनका करियर चरम पर पहुंच गया। उसने क्रूर आचरण से दूसरी टीमों पर गोल दागे। उन्होंने स्पेनिश लीग में 140 खेलों में 150 गोल के साथ लीग रिकॉर्ड बनाया।

451 गोल के साथ वह सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर भी बने। 2011-12 और 2017-18 के बीच मैड्रिड के चार बार चैंपियन बनने में वह एक प्रमुख कारक थे।

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर हैं। 2003 में अपने पदार्पण के बाद से 200 खेलों में उन्होंने 123 गोल किये। अली डे ने 109 गोल के साथ एक रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा वह पुर्तगाल के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने।

इसके अतिरिक्त, रोनाल्डो का रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड की चैंपियनशिप जीत पर विशेष प्रभाव था। 2011 से 2014 तक उन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन बरकरार रखा. उन्होंने प्रति वर्ष औसतन साठ गोल किये।

फिर भी, अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के मामले में रोनाल्डो की मूल टीम पुर्तगाल कोई आक्रामक टीम नहीं है। विश्व कप में टीम को बेहतर खेल दिखाने की जरूरत है।

टीम में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के होते हुए भी कई लोग पुर्तगाल को पसंदीदा नहीं मानते हैं। उसके मुताबिक, रोनाल्डो ने पिछले विश्व कप में भले ही शानदार संघर्ष किया, लेकिन वह टीम को विश्व विजेता नहीं बना सके.

__________CR7:-

Cristiano Ronaldo 18 साल की उम्र में देश के लिए सीनियर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पदार्पण किया

रोनाल्डो पुर्तगाल के इतिहास में सबसे अधिक कैप्ड खिलाड़ी बन गए जब उन्होंने 2003 में 18 साल की उम्र में देश के लिए सीनियर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पदार्पण किया। अब उनके पास 180 से अधिक कैप्स के साथ रिकॉर्ड है। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 100 से अधिक गोल करके देश के सर्वकालिक अग्रणी गोलस्कोरर भी हैं।

उन्होंने ग्यारह प्रमुख प्रतियोगिताओं में भाग लिया और गोल किये। 2004 में, उन्होंने पुर्तगाल को यूरो के फाइनल में जाने में मदद की, जहाँ उन्होंने अपने देश के लिए अपना पहला गोल किया। जुलाई 2008 में, उन्होंने राष्ट्रीय टीम की पूरी कमान संभाली।

पुर्तगाली फुटबॉल फेडरेशन ने 2015 में रोनाल्डो को सर्वकालिक महान पुर्तगाली खिलाड़ी घोषित किया। प्रतियोगिता में दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने सिल्वर बूट जीता और पुर्तगाल को यूरो 2016 में अपनी पहली बड़ी टूर्नामेंट जीत दिलाई। उन्होंने बढ़त ले ली।

दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक, रोनाल्डो को 2016 से 2019 तक ईएसपीएन द्वारा दुनिया का सबसे प्रसिद्ध एथलीट और 2016 और 2017 में फोर्ब्स द्वारा दुनिया का सबसे अधिक भुगतान पाने वाला एथलीट नामित किया गया था।

2014 में, टाइम ने उन्हें सूचीबद्ध किया। दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोग. वह इतिहास में तीसरे खिलाड़ी हैं और जीवन भर की कमाई $1 बिलियन तक पहुंचने वाले पहले फुटबॉल खिलाड़ी हैं।

रोनाल्डो 2020 में किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 100 गोल तक पहुंचने वाले इतिहास के दूसरे फुटबॉल खिलाड़ी बन गए। रोनाल्डो ने पुर्तगाल की नेशंस लीग में स्वीडन के खिलाफ 2-1 से जीत के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

Cristiano Ronaldo अब 2022 तक पेशेवर फुटबॉल इतिहास में सबसे अधिक गोल करने वाले फुटबॉल खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो ने फीफा रिकॉर्ड धारक जोसेफ बिकन (805 गोल) को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने कुल मिलाकर 805 गोल किए थे।

Read Also: Poonam Pandey death: पूनम पांडे की मौत पर उठे कई सवाल, Poonam Pandey Fake Death ने बेवकूफ बनाया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *